बॉलीवुड में भले #MeToo में ज्यादा सजा नहीं हुई, लेकिन हॉलीवुड से एक बड़ा फैसला सामने आया है. हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन को बुधवार को दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न के मामले में 23 साल की सजा सुनाई गई. इस सजा को सुनते ही हार्वे कि तबियत बिगड़ गई. हार्वे के प्रवक्ता के अनुसार, चेस्ट पेन की वजह से हार्वे को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आपको बता दें, हार्वे हॉलीवुड के सबसे शक्तिशाली शख्सियतों में से एक हैं. 25 फरवरी को न्यूयॉर्क की एक ज्यूरी ने यौन उत्पीड़न मामले में दोषी करार दिया था. हार्वे पर क्रिमिनल सेक्सुअल एक्ट और दुष्कर्म जैसे आरोप लगाए गए थे, जिसमें उसे दोषी पाया गया. कुल पांच महिलाओं और सात पुरुषों की ज्यूरी ने पांच दिनों तक विचार-विमर्श करने के बाद हार्वे को थर्ड डिग्री रेप और फर्स्ट डिग्री आपराधिक यौन गतिविधि के मामले में दोषी पाया.

हार्वे पर 80 से ज्यादा महिलाओं ने यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगाए थे. इसमें उनकी पूर्व सहयोगी मिमी हेली और हॉलीवुड एक्ट्रेस जेसिका मान शामिल थीं. हालांकि हार्वे को कुछ ऐसे मामलों से बरी कर दिया गया, जिनसे उसे उम्रकैद हो सकती थी. हार्वे 2013 में न्यूयॉर्क के एक होटल में एक महिला के साथ दुष्कर्म करने का भी दोषी ठहराया गया. मालूम हो हार्वे की उम्र 67 साल है.