राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी "3 इडियट्स" को एक दशक पहले रिलीज़ किया गया था और आज भी यह दुनियाभर में एक सदाबहार फ़िल्म है. इस फिल्म को विदेश में ताइवान, हांगकांग, दक्षिण कोरिया, चीन और जापान में रिलीज़ किया गया था.

जापान के ओसाका में एक थियेटर को हमेशा के लिए बंद किया जा रहा था और उन्होंने 3 इडियट्स को अपनी आखिरी फिल्म के रूप में दिखाने का फैसला किया जो फुल हाउस रहा, जिससे साबित होता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण और प्रभावशाली फिल्मों में से एक है जो दुनिया भर में सभी की पसंदीदा है.

थिएटर आयोजकों ने ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा

"The last show of Fuse Line Cinemas
15:30 times today
"It will be fine"
131 guests! It is housefull!
Thank you! "

3 इडियट्स को विदेशों में 415 स्क्रीन्स पर और देशभर में 1800 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था जो उस समय एक बड़ी घरेलू रिलीज़ थी.फिल्म को बेहद सरहाया गया था और भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी ओपेनिंग करने में सफल रही थी. शब्द कभी भी न्याय नहीं करेंगे कि यह फिल्म मुख्य रूप से अद्भुत अवधारणा के कारण कितनी अद्भुत थी क्योंकि इसमें मज़ेदार तत्व शामिल किए थे.

फिल्म को 2013 में जापान में रिलीज़ किया गया था और आज भी फिल्म हाउसफुल रही है. फिल्म की अपनी एक जगह है और अभी तक अनबुझी हुई है. 3 इडियट्स को 25 दिसंबर 2009 को रिलीज़ किया गया था जिसमें आमिर खान और करीना कपूर खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी और शरमन जोशी, आर माधवन व बोमन ईरानी अहम किरदार में नज़र आये थे और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित थी.