संगीतकार अनुराग सैकिया, जिन्होंने पिछले साल कारवां , मुल्क और आर्टिकल 15 जैसी प्रसिद्ध फिल्मों के लिए गाने कंपोज़ किये थे , वह एक बार फिर अनुभव सिन्हा की हार्ड हिटिंग फिल्म थप्पड़ मे साथ काम करने वाले हैं. फिल्म घरेलू हिंसा के ज्वलंत मुद्दे पर आधारित है. मुल्क (2018) और आर्टिकल 15 (2019) के बाद अनुराग के लिए यह तीसरी फिल्म है.

फिल्म के बारे में बात करते हुए, अनुराग ने खुलासा किया, “थप्पड़ मेरी सबसे अलग फिल्मों में से एक है, जैसी मैंने अभी तक बनाई है ये बिलकुल ही अलग मुद्दे पर आधारित है. यदि आप मेरे करियर ग्राफ को देखें, चाहे वो कारवां हो , मुल्क या अनुच्छेद 15 हो, सभी फिल्मों ने असाधारण रूप से अच्छा किया है. मैं थप्पड़ के लिए संगीत बनाने के लिए बहुत खुश हूं क्योंकि मुझे कहानी पर विश्वास है  और अनुभव (सिन्हा) सर पर अंधा विश्वास है. मैं वास्तव में उत्साहित हूं लेकिन थप्पड़ एक चुनौतीपूर्ण फिल्म रही है. इसकी इतनी विविधता है कि मुझे इसके लिए रचना करते वक़्त मजा आया. ”


“अनुभव सर के साथ मेरा रिश्ता सिर्फ संगीतकार और निर्देशक का नहीं है, वह मेरे मार्गदर्शक और गुरु हैं. मैं अपनी सभी रचनाएँ उनके साथ साझा करता हूं, इसलिए जब मैंने गीत एक टुकड़ा धूप की रचना की बिना लिरिक्स के  , तो मैंने सर को भेजा और वह अगले दिन मुझसे मिले और मुझे पूरी कहानी सुनाई. फिर शकील आज़मी जी आए, जिनके साथ मैंने पहले मुल्क और अनुच्छेद 15 में साथ काम किया था, तो वे इतने सुंदर गीतों के साथ आए कि सभी के होश उड़ गए. जब मैं गीत की रचना कर रहा था, तब मुझे राघव की आवाज याद आई, जिसे मैं पहले से जानता था. मैं मुझ पर भरोसा करने और मुझे थप्पड़ देने के लिए अनुभव सर, भूषण सर को धन्यवाद दूंगा. ” उन्होंने एक टुकड़ा धूप गाने के बारे में शेयर किया.

“एक टुकड़ा धूप के अलावा, अन्य दो गाने हैयो रब्बा और डांसिंग इन डा सन जल्द ही रिलीज़ हो जाएगा. मैं रोमांचित हूं कि सभी गाने वास्तव में एक दूसरे से अलग हैं. मैंने सुवर्णा के साथ काम किया , जो एक शानदार गायिका है , जिसने हयाओ रब्बा गाया है . डांसिंग इन डा सन शार्वी यादव द्वारा गाया गया है, जिनसे मेरी मुलाकात एक लाइव कार्यक्रम में हुई थी जब वह परिक्रमा- द बैंड के लिए परफॉर्म कर रही थीं. मैं इस गीत को शारवी के अलावा किसी और के द्वारा गाये जाने बारे में नहीं सोच सकता था, "अनुराग ने कहा .

अभिनेत्री तापसी पन्नू  एक टुकड़ा धूप कि रचना की प्रशंसा करते हुए कहती है , “यह वह गीत है, जिसका उपयोग मैंने फिल्म के अधिकांश महत्वपूर्ण दृश्यों को करने से पहले अपना मूड सेट करने के लिए किया था. इसने वास्तव में मेरा दिल निकाल लिया. फिल्माए जाने से पहले ही मुझे इस गाने से प्यार हो गया था. ”

उत्साहित डायरेक्टर अनुभव सिन्हा कहते हैं, "एक टुकड़ा धूप मेरी सभी फिल्मों में से मेरा सबसे पसंदीदा गाना है."

थप्पड़ की मुख्य भूमिका में तापसी पन्नू और पावैल गुलाटी हैं, साथ ही प्रमुख भूमिका में मानव कौल, दिया मिर्ज़ा और कुमुद मिश्रा भी हैं. यह फिल्म 28 फरवरी, 2020 को रिलीज हो रही है.