बॉलीवुड के मशहूर सेलिब्रिटी फोटोग्राफर डब्बू रत्नानी का कैलेंडर 2020 लॉन्च के बाद से ही चर्चा का विषय बना हुआ है. जहां इस कैलेंडर से एक्ट्रेस कियारा आडवानी की टॉपलेस फोटो काफी वायरल हुई. इस फोटो को लेकर वो खूब ट्रोल भी हो रही हैं. वहीं कुछ लोगों ने इस फोटो पर चोरी का इल्जाम भी लगाया गया.


लोगों का कहना है कि एक्ट्रेस की तस्वीर इंटरनेशनल फोटोग्राफर मैरी बर्श कि तस्वीर से कॉपी कि गई है. कियारा के साथ ही डब्बू रत्नानी को जमकर ट्रोल भी किया गया. इतना ही नहीं मैरी बर्श ने खुद भी इस फोटो पर सवाल उठाए. कई दिनों से चल रहे इस विवाद पर अब डब्बू रत्नानी ने सफाई दे दी है. डब्बू  ने इसपर अपना बयान देते हुए कहा मेरी ये तस्वीर का ये आईडिया किसी और के आइडिया को चोरी नहीं किया. बल्कि 2002 में आए अपने कैलेंडर से तब्बू के बोल्ड लुक को रीक्रिएट किया है. डब्बू ने तब्बू के फोटोशूट की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'तब्बू का ये सदाबहार और बेहद खूबसूरत फोटो मैंने 2001 में लिया था और मेरे 2002 के कैलेंडर में ये फीचर हुआ था.'


आगे सफाई देते हुए उन्होंने लिखा, '2020 के कैलेंडर में कियारा आडवाणी के पत्ते के साथ लिए गए जबरदस्त फोटो के बारे में कई बातें बन रही हैं. तो मैं बता दूं अगर मैं अपना कैमरा दोबारा इस्तेमाल कर सकता हूं तो अपने कॉन्सेप्ट को भी दोबारा इस्तेमाल कर सकता हूं. अगर ये बात ट्रोल्स को पसंद नहीं आती है तो मैं मानता हूं कि मैंने चोरी की. किसी और की नहीं बल्कि अपने खुद के आइडिया को.' ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं.