अगर किसी को अपने ज़माने की सबसे मशहूर एक्ट्रेस का नाम बताने को कहा जाए, तो इस लिस्ट में स्मिता पाटिल का नाम टॉप पर होगा जिन्होंने अपने छोटे से करियर में कई दमदार फिल्मों में अव्वल दर्ज़े का अभिनय किया. इस एक्ट्रेस ने इंडिपेंडेंट सिनेमा को नया रूप दिया और इसकी शोभा और शान बढ़ाई. वह कई एस्पायरिंग एक्ट्रेस तथा फिल्मों को पसंद करने वाले लोगों के लिए एक इंस्पिरेशनल आइकन रही हैं. 

इसलिए ऋचा चड्डा ने पाटिल को बड़ी विनम्रता से श्रद्धांजलि अर्पित की है. बेंगलुरु के एक फोटोग्राफर ने उनका एक ऐसा फोटो शूट किया है जिसका लुक पाटिल से प्रेरित है. पिछले हफ़्ते वायरल हुई तस्वीर को ऋचा की अगली फिल्म का लुक माना जा रहा है, तथा लोग इस लुक के बारे में और जानना चाहते हैं. हाल ही में ऋचा ने अपने इस लुक की एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसकी तुलना मशहूर एक्ट्रेस स्मिता पाटिल की आईकॉनिक इमेज से की जा रही है. 

उनका यह पोस्ट लिखा, स्मिटन पाटिल, सही मायने में स्मिता पाटिल के लिए उनके दिल में मौजूद सम्मान और आदर के भाव का संकेत है, जिनसे वह पूरी तरह से इंस्पायर हैं. एक्ट्रेस जल्द ही अपने अगले प्रोडक्शन के काम की तैयारियों में जुट जाएंगी, और फिलहाल वह इसके लिए डेट्स तय कर रही हैं.