लगता है पाइरेसी से फिलहाल तो बॉलीवुड को छुटकारा नहीं मिलने वाला. हिना खान की 7 फरवरी को रिलीज हुई फिल्म हैक्ड पाइरेसी की शिकार हो गई है. फिल्मों को लीक करने के लिए बदनाम तमिलरॉकर्स ने इस फिल्म को इंटरनेट पर डाल दिया है. जिसके बाद इसे लोग डाउनलोड करके अपने कंप्यूटर्स और फोन पर देख रहे हैं.

हैक्ड को विक्रम भट्ट ने डायरेक्ट किया है. टीवी की दुनिया की नंबर वन एक्ट्रेस हिना खान की ये बड़ी बॉलीवुड फिल्म है. लेकिन जिस तरह से इसे हैकर्स ने लीक कर दिया है उससे लग रहा है कि ये फिल्म उतना अच्छा बिजनेस नहीं कर पाएगी, जितनी की इससे उम्मीद की जा रही है.


पाइरेसी पूरी दुनिया में इंटरटेनमेंट बिजनेस के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ. फिल्म रिलीज होने के कुछ घंटे के भीतर ही इंटरनेट पर उनकी घटिया क्वालिटी की कॉपी उपलब्ध करा दी जाती है. जिससे ज्यादातर व्यूअर्स अपने फोन्स और कंप्यूटर्स पर फिल्मों को देख लेते हैं और वो थिएटर्स का रुख नहीं करते जिससे बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों को घाटा होता है. सरकार ने पाइरेसी पर लगाम लगाने की घोषणा तो कई बार की है लेकिन ग्राउंड लेवल पर कुछ ऐसा नहीं किया जिससे फिल्मों की पाइरेसी रोकी जा सके. 

ज्यादातर बड़ी फिल्मों की भी इसी तरह पाइरेसी हो जाती है. तमिलरॉकर्स एक ऐसा नाम बना हुआ है जिसने अबतक सैंकड़ों फिल्मों की पाइरेसी की है लेकिन सरकार उस पर लगाम लगाने में नाकाम ही साबित हुई है. फिलहाल नुकसान फिल्म हैक्ड को होता नजर आ रहा है.