नया साल शुरू हो गया है और दर्शकों के बीच आने वाली फिल्मों को लेकर उत्साह बढ़ता दिखाई दे रहा है, तो आइए हम आपको बताते हैं इस साल वो कौनसी फिल्में हैं जो धमाल मचाते नजर आएँगी.

1.छपाक
निर्देशक: मेघना गुलज़ार
कास्ट: दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसी
रिलीज की तारीख: 10 जनवरी 2020

दीपिका पादुकोण छपाक के साथ लंबे समय के बाद बड़े पर्दे पर लौटती नजर आ रही हैं. अभिनेत्री फिल्म में एक एसिड अटैक पीड़िता की भूमिका निभाएगी और ट्रेलर से हमें जो झलक मिली है, उसमें वह पहचानने में भी नहीं आरही हैं. मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में विक्रांत मैसी भी मुख्य भूमिका में हैं.


2. तानाजी: द अनसंग वारियर
निर्देशक: ओम राउत
कास्ट: अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल
रिलीज की तारीख: 10 जनवरी 2020

तानाजी अजय देवगन और काजोल की जोड़ी को बड़े पर्दे पर वापस लाने के अलावा,  तानाजी मालुसरे की कहानी बताती है, जो राजा छत्रपति शिवाजी महाराज के सैन्य नेता थे. आगामी बॉलीवुड फिल्म में, हम दक्षिण भारत को मुगल आक्रमण से बचाने के उद्देश्य से उदयभान (सैफ अली खान) के साथ तानाजी जाते हैं.इसी विषय पर ये फिल्म बनाई गई है.


3.स्ट्रीट डांसर
निर्देशक: रेमो डिसूजा
कास्ट: वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, नोरा फतेही, और प्रभुदेवा
रिलीज की तारीख: 17 जनवरी 2020

स्ट्रीट डांसर भारत और पाकिस्तान के दो डांस ग्रुप की कहानी है जिसका नेतृत्व वरुण धवन और श्रद्धा कपूर कर रहे हैं.



4.पंगा
निर्देशक: अश्विनी अय्यर तिवारी
कास्ट: कंगना रनौत, जस्सी गिल, ऋचा चड्ढा, नीना गुप्ता और पंकज त्रिपाठी
रिलीज की तारीख: 24 जनवरी 2020

 फिल्म में, कंगना ने 30 वर्ष की एक विवाहित महिला की भूमिका निभाई है जिसका उद्देश्य कुश्ती के क्षेत्र में वापसी करना है.



5. जवानी जानेमन
निर्देशक: नितिन कक्कड़
कास्ट: सैफ अली खान, तब्बू और आलिया फर्नीचरवाला
रिलीज की तारीख: 31 जनवरी 2020

इस साल जवानी जानेमन सैफ अली खान की दूसरी रिलीज होने वाली फिल्म बनेगी जिसे देख लगता है कि अब सैफ अली खान बॉलीवुड में एक बड़ी छलांग लगाने के लिए तैयार हैं. जवानी जानेमन में सैफ का बिलकुल बदला हुआ अंदाज देखने को मिल रहा है. जिसे देखने के लिए दर्शक बेकरार हैं.  

6. # आजकल
निर्देशक: इम्तियाज अली
कास्ट: कार्तिक आर्यन, सारा अली खान और रणदीप हुड्डा
रिलीज की तारीख: 14 फरवरी 2020

इम्तियाज अली ने एक बार फिर साबित किया है कि इस बार, वह एक नई कहानी और स्क्रीन पर एक नए जोड़ी के साथ लौटने के लिए तैयार हैं. कार्तिक आर्यन और सारा अली खान द्वारा अभिनीत, # आजकल  को आज के समय में जोड़ों के सामने आने वाली जटिलताओं पर आधारित फिल्म कहा जा रहा है. देखना मजेदार होगा ये फिल्म बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल दिखा पाती है.



7. शुभ मंगल ज्यादा सावधान
निर्देशक: हितेश केवले
कास्ट: आयुष्मान खुराना, जितेंद्र कुमार, गजराज राव और नीना गुप्ता
रिलीज की तारीख: 21 फरवरी 2020

शुभ मंगल सावधान की सफलता के बाद, आयुष्मान शुभ मंगल ज्यादा  सावधान के साथ फ्रान्चैजी को आगे ले जाएंगे. पहली फिल्म की तरह, यह फिल्म हमारे समाज में समलैंगिक संबंधों को एक विषय मानकर घूमती है. इस फिल्म में उनके बधाई हो के सह-कलाकारों नीना गुप्ता और गजराज राव  भी नजर आएंगे.


8. लूडो
निर्देशक: अनुराग बसु
कास्ट: अभिषेक बच्चन, आदित्य रॉय कपूर, राजकुमार राव, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा और पंकज त्रिपाठी
रिलीज की तारीख: 13 मार्च 2020

अनुराग बसु की अगली फिल्म 'लूडो' में फातिमा सना शेख, राजकुमार राव, अभिषेक बच्चन, आदित्य रॉय कपूर, सान्या मल्होत्रा और पंकज त्रिपाठी के कलाकारों की टुकड़ी नजर आएगी। हालाँकि यह बसु की 2007 की रिलीज़ लाइफ इन ए मेट्रो की अगली कड़ी नहीं है.




9. अंग्रेजी मीडियम
निर्देशक: होमी अदजानिया
कास्ट: इरफान खान, करीना कपूर और राधिका मदन
रिलीज की तारीख: 20 मार्च 2020

2017 की रिलीज हुई हिंदी मीडियम का एक बहुप्रतीक्षित सीक्वल होने के अलावा, अंग्रेजी मीडियम इरफान खान की बड़े पर्दे पर वापसी भी कराता है। हालांकि हम अभी तक फिल्म की कहानी के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं, लेकिन करीना कपूर खान और राधिका मदान के कलाकारों को जोड़ने के लिए चीजों को एक पायदान ऊपर ले जाना निश्चित है.


10. सूर्यवंशी
निर्देशक: रोहित शेट्टी
कास्ट: अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ
रिलीज की तारीख: 27 मार्च 2020

अक्षय कुमार इस फिल्म में एक्शन जॉनर के साथ वापसी कर रहे हैं और हमें यकीन है कि उन्हें फिर से खलनायकों को पीटते हुए देखने के लिए आप बेहद उत्साहित हैं, फिल्म में अक्षय और कैटरीना कैफ की जोड़ी को देखना दर्शक बेहद पसंद करते हैं,